Latest News

Sunday, 21 May 2017

30 से 35 साल के युवाओं में भी हो सकता है हार्ट अटैक, ये हैं 6 वजह


हेल्थ डेस्क। हार्ट अटैक के मामले दुनियाभर में बढ़ रहे हैं। लेकिन भारत में यह स्थिति ज्यादा सीरियस है। यहां 30 से 35 साल के लोगों में भी हार्ट अटैक के काफी केस आ रहे हैं। जसलोक हॉस्पिटल एंड रिसर्च सेंटर, मुंबई के कार्डियोलॉजिस्ट डॉ. राहुल छाबरिया कहते हैं कि हमारे यहां हार्ट अटैक की उम्र वेस्टर्न कंट्रीज के मुकाबले 10 साल घट गई है। यानी जहां वेस्टर्न कंट्रीज में हार्ट अटैक 40 से 45 साल की उम्र में होते हैं, वहीं हमारे यहां 30 से 35 साल के यंगस्टर्स भी हार्ट के पेशेंट्स बन रहे हैं। क्या हैं वजह?
एक स्टडी के अनुसार एशियाई नस्ल के लोगों में हार्ट अटैक की संभावना ज्यादा रहती है। हालांकि इसकी वजह क्या है, यह अब तक साफ नहीं हो पाया है। डॉ. छाबरिया के अनुसार एशियाई नस्ल के अलावा बदलती लाइफस्टाइल भी यंगस्टर्स में दिल की बीमारी के बढ़ने की अन्य वजह है। खासकर इंडिया में खराब लाइफस्टाइल के कारण युवाओं में हार्टअटैक के मामले बढ़ रहे हैं। वे बता रहे हैं यंगस्टर्स को होने वाले हार्ट अटैक की 6 वजह और इससे बचने के तरीके।













See Also- How to cure from Heart Attack problem

No comments:

Post a Comment

About Worldtechnaq

World Technaq is a virtual technology platform for professionals who engage in the fields of Technology, Finance, Business, Entertainment, Travel, News and a lot. We started it because we are professionals who needed an open communications and information platform. We ought something well-organized to save our time.

Google News - Top Stories

Recent Post